दलित मीडिया वाच – हिंदी न्यूज़ अपडेट 27.09.15

हैवानियत की हदें पार, 10 वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद ह्त्या – पंजाब केसरी

http://up.punjabkesari.in/up-crime/news/article-398901

दलित किशोरी से दुष्कर्म – अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/fatehpur/dalit-girl-raped-hindi-news/

दलित के साथ मारपीट – दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-GUNA-MAT-latest-guna-news-024004-2725622-NOR.html

चौकीदार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा – अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/barabanki/watchman-beaten-hindi-news/

मारपीट और धमकाने के मामले में अजाक थाने पर दिया ज्ञापन – दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-mandsour-news-030010-2726890-NOR.html

लोहपीटा समाज के लिए बनेगी कॉलोनी – दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-bhind-news-044549-2728699-NOR.html

अजाक्स की बैठक सीहोर में आज – दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-sehore-news-032030-2725550-NOR.html

Save Dalit Foundation:

Educate, agitate & organize! – Dr. Ambedkar.

Let us all educates to agitate & Organize to Save Dalit Foundation !         

Please sign petition for EVALUATION of DF by click this link : https://t.co/WXxFdysoJK

Please Watch:

FACULTI – Dr. Cosimo Zene – Self-Consciousness of the Dalits as ‘Subalterns’

https://www.youtube.com/watch?v=hmOJmAOxw1w

पंजाब केसरी

हैवानियत की हदें पार, 10 वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद ह्त्या

http://up.punjabkesari.in/up-crime/news/article-398901

मुजफ्फरनगर: शामली जिले के चौसाना कस्बे से 10 वर्षीय दलित बच्ची का शव बरामद हुआ है और पुलिस का दावा है कि कल रात से लापता इस बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई है।  बच्ची के पिता की आेर से दर्ज शिकायत के अनुसार, वह कल रात से लापता थी।  पुलिस अधीक्षक विजय भूषण ने बताया कि बच्ची का शव जिले के झिनझाना थाना क्षेत्र में उसके घर से करीब 100 मीटर दूर खेतों में मिला।

2015_9image_19_57_0026232078-ll

भूषण ने बताया कि बच्ची की उसकी सलवार से गला घोंट कर कथित रूप से हत्या कर दी गई। उसके शरीर तथा निजी अंगों पर भी चोट के निशान हैं।  आरोपी टिंकू सिंह (21) को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने बच्ची के साथ बलात्कार तथा गला घोंटकर उसकी हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है।  पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

अमर उजाला

दलित किशोरी से दुष्कर्म

http://www.amarujala.com/news/city/fatehpur/dalit-girl-raped-hindi-news/

शहर के मोहल्ले में किशोरी के साथ पड़ोस के युवक ने दुष्कर्म किया। किशोरी की चीख सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पड़ताल शुरू की है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की 15 वर्षीय दलित किशोरी घर के बाहर परिवार के साथ सो रही थी। पड़ोस का ही युवक किशोरी को मुंह दबाकर उठा ले गया और पास में ही स्थित बाग में ले जाकर दुष्कर्म की वारदात की। इधर, किशोरी को गायब देखकर परिजन उसकी खोजबीन में जुट गए। 

परिजन बाग के पास पहुंचे, तो किशोरी की चीख पुकार सुनाई दी। परिजनों को देखकर आरोपी भागने लगा तभी उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। परिजनों की पूछताछ में आरोपी पर किशोरी ने दुष्कर्म किए जाने की बात कही है। घटना की खबर पर चौकी इंचार्ज इजहार अहमद मौके पर पहुंचे।

आरोपी को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू की है। कोतवाल आरके पांडेय ने बताया कि आरोपी पुलिस की हिरासत में है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लेकिन पीड़ित पक्ष की ओर से कोई लिखित तहरीर नहीं आई है। उधर, पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस को तहरीर दी गई थी, लेकिन अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आरोप है कि पुलिस मामले में समझौता करने का दबाव बना रही है।

दैनिक भास्कर

दलित के साथ मारपीट

http://www.bhaskar.com/news/MP-GUNA-MAT-latest-guna-news-024004-2725622-NOR.html

गुना|फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में दलित के घर में घुसकर कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। फरियादी भज्जू पुत्र रमलू अहिरवार निवासी ग्राम भदूरिया कि शिकायत पर पुलिस ने आरोपी राजू, धर्मेन्द्र, तथा जीतू राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों पर मारपीट सहित एससी, एसटी अत्याचार निवारण एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। 

अमर उजाला

चौकीदार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

http://www.amarujala.com/news/city/barabanki/watchman-beaten-hindi-news/

सतरिख थाना क्षेत्र के मौथरी गांव निवासी अयोध्या प्रसाद सतरिख थाने में चौकीदार है। बीती रात करीब आठ बजे वह साइकिल से सरैया चौकी पर गल्ला व्यवसायी के घर गेहूं बेचने गया था। उसी दौरान गांव के ही सगे भाई संदीप वर्मा व बबलू वर्मा ने पुरानी रंजिश को लेकर लाठी डंडों से उसकी पिटाई शुरू कर दी।

अयोध्या प्रसाद भागा तो उसे चौराहे पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और जातिसूचक गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। चौकीदार ने सूचना सतरिख थाने मेें दी। पुलिस ने घायल चौकीदार को सीएचसी सतरिख में भर्ती कराया।

चौकीदार की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही संदीप वर्मा व बबलू वर्मा के खिलाफ मारपीट व एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। लेकिन पुलिस अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। घायल चौकीदार का एक अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सतरिख थाना क्षेत्र के मौथरी गांव के दलित चौकीदार को गांव के ही लोगों ने पीटा है। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ मारपीट, एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना सीओ सदर को सौंपी गई है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

दैनिक भास्कर

मारपीट और धमकाने के मामले में अजाक थाने पर दिया ज्ञापन

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-mandsour-news-030010-2726890-NOR.html

मंदसौर | मारपीट, धमकाने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के मामले में लोगों ने अनुसूचित जाति, जनजाति थाने पर ज्ञापन दिया। शनिवार को ज्ञापन देने पहुंचे मनोज पिता गोविंद जाटव व साथियों ने बताया शुक्रवार रात 10 बजे बालागंज के समाज मंदिर में गणपति स्थापना के तहत गरबा कर रहे थे। भोला पिता गोपी, संजू चौहान, मांगीलाल ग्वाला, संदीप दीवान, काला दीवान, महेश दीवान, नाटी दीवान व साथियों ने मारपीट, गाली-गलौज व तोड़-फोड़ की। समाज, परिवार के अन्य लोगों को भी चोट आई। आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। 

दैनिक भास्कर

लोहपीटा समाज के लिए बनेगी कॉलोनी

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-bhind-news-044549-2728699-NOR.html

घुमक्कड़ जाति लोहपीटा को ग्राम पुर में बसाने की कार्य योजना तैयार कर उन्हें सुविधायुक्त कॉॅलोनी और भूमि उपलब्ध कराने की कार्रवाई शुरू की गई है। इस दिशा में ग्रामीणों की राय भी जानी जाकर कार्रवाइयों को आगे बढ़ाया जा रहा है। यह बात कलेक्टर मधुकर आग्नेय ने शनिवार को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कही। 

बैठक में अपर कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत आरपी भारती, एलडीएम एमके अग्रवाल, सहायक संचालक जनसंपर्क जेपी राठौर उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। साथ ही कई योजनाओं के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने की दिशा में प्रयास जारी है। विगत दस वर्ष के अंतराल में ग्रामीण विकास की कड़ी में सीसी सड़़क, आंगनबाड़ी एवं स्कूल भवन निर्माण के अलावा अनुसूचित जाति बस्तियों में इलेक्ट्रिफिकेशन और स्वच्छता के लिए टायलेटों का निर्माण श्मशान घाट में टीनशेड एवं बाउंड्रीवाल के कार्य जिला प्रशासन और स्थानीय ग्राम पंचायतों के माध्यम से कराने की पहल जारी है। इन सभी कार्यों में विकास को गति देने की दिशा में मीडिया का योगदान आवश्यक है।

कलेक्टर ने कहा कि शासन की हितग्राही मूलक एवं कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में मीडिया का सहयोग आवश्यक है। इस दिशा में विगत दस वर्ष के भीतर जिले के विकास की दिशा में किए गए कार्य और योजनाओं को मैदानी स्तर तक पहुंचाने में मीडिया सक्रिय सहयोग अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट पंचायत/ स्मार्ट ग्राम की दिशा में सरपंच/ सचिवों की कार्यशाला में ग्राम विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में अवगत कराया गया है। साथ ही एमडीएम, स्कूल, आंगनबाड़ी की व्यवस्थाओं पर सतत निगरानी पर चर्चा की जाकर अधिकार अभियान से अवगत कराने की पहल की गई है।

दैनिक भास्कर

अजाक्स की बैठक सीहोर में आज

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-sehore-news-032030-2725550-NOR.html

आष्टा|मप्र अनुसूचित जाति जन-जाति अधिकारी/कर्मचारी संघ अजाक्स की एक विशेष बैठक शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय कस्बा सीहोर में रविवार दोपहर 12 बजे से आयोजित की जाएगी। बैठक में कार्यों की समीक्षा की जाएगी। 

भोपाल संभाग के अध्यक्ष बंशीलाल धनवाल ने बताया कि बैठक में ब्लाक, तहसील, सीहोर जिला के अजाक्स के विद्यार्थी सहित समस्त लोग भाग लेंगे। इसमें अजाक्स पदाधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्णय भी लिए जाएंगे। भोपाल संभाग अजाक्स पदाधिकारी सहित सीहोर जिला भर के अजाक्स के कार्यकर्तागण, विद्यार्थी शामिल होंगे। 

 News Monitored by Kuldeep Chandan & Kalpana Bhadra

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s