दलित मीडिया वाच – हिंदी न्यूज़ अपडेट 01.08.15

रेप आरोपी की हत्या के बाद दलित बस्ती में पसरा सन्नाटा – नवभारत टाइम्स

http://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/mathura/agra/mob-attacked-dalit-basti-in-mathura-and-killed-rape-accused/articleshow/48297442.cms

ग्राम प्रधान समेत दो के खिलाफ गैंगरेप का केस – अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/gonda/gonda-crime-news/gangrep-case-against-village-head-and-one-more-hindi-news/

बच्चों के विवाद में पड़ोसियों ने दलित महिला का कान काटा, कुंडल नोचेअमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/etawah/etawah-crime-news/dalit-children-s-ear-bitten-by-neighbors-in-dispute-hindi-news/

दबंगो ने बाइक न देने पर दलित को घर में घुस कर पीटा बिंईग दलित

http://www.beingdalit.com/2015/08/dalit-beaten-in-up-for-not-giving-his-bike-to-dabangs.html#.Vbx4pbOqqko

जनगणना में गड़बड़ी करके दलितों का वजूद ही मिटा दिया! बिंईग दलित

http://www.beingdalit.com/2015/08/dalit-villages-wiped-out-by-tampering-the-population-counting.html#.Vbx6hLOqqko

न विजिलेंस जांच हुई, न मामला दर्ज – दैनिक ट्रिब्यून

http://dainiktribuneonline.com

खतरा निशान के करीब पहुंची गंगादैनिक जागरण

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/ballia-12673769.html

ठेकेदारी से काम कराना बन्द हो – दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/jhansi-city-12676863.html

Please Watch :

The Untouchables –

A short documentary focused on the lowest caste

 in past and present Hindu society

https://www.youtube.com/watch?v=j31veR74gSo

नवभारत टाइम्स

रेप आरोपी की हत्या के बाद दलित बस्ती में पसरा सन्नाटा

http://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/mathura/agra/mob-attacked-dalit-basti-in-mathura-and-killed-rape-accused/articleshow/48297442.cms

कुछ दिनों पहले मथुरा के एक गांव में 12 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। मामले में मृतक लड़की के गांववालों ने आरोपी दलित युवक के घर पर धावा बोल उसे मार डाला जिसके बाद से परखम गांव की दलित बस्ती में सन्नाटा पसरा है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इस घटना के बाद गांव के अन्य दलित परिवारों में डर का आलम इस कदर था कि तब से करीब 20 दलित परिवार गांव छोड़ चुके हैं। वहीं परखम रेलवे स्टेशन जहां पर आखिरी बार ललुआ को मृत लड़की लाली के साथ देखा गया था अब सुरक्षा के मद्देनजर छावनी में तब्दील हो चुका है। 

बीती 28 जुलाई को मृत लड़की के गांववालों ने आरोपी दलित युवक ललुआ उर्फ श्याम के घर पर धावा बोल दिया। आरोप है कि ललुआ ने कुछ दिनों पहले एक ऊंची जाति की लड़की की रेप करने के बाद हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया था।

इसी घटना से गुस्साए गांववालों ने श्याम के घर पर धावा बोलकर उसे पीट-पीट कर मार डाला जबकि मामले में दूसरे आरोपी सोनू की भी भीड़ ने पिटाई की। हमले में ललुआ की मौत हो गई वहीं सोनू आगरा के अस्पताल में भर्ती है। 

परखम रेलवे स्टेशन गांव को दो हिस्सों में बांटता है जिसके एक छोर पर ठाकुर रहते हैं तो वहीं दूसरे छोर पर दलित परिवार रहते हैं। लेकिन इस घटना के बाद से दलित बस्ती में रहस्यमयी सन्नाटा पसरा है।

लड़की के गांववालों के गुस्से का शिकार हुए दूसरे आरोपी सोनू ने कहा, ‘एक भी गांववाला बचाने के लिए आगे नहीं आया। अगर पुलिस सही समय पर अस्पताल न पहुंचाती तो मेरा भी बच पाना मुश्किल था। मैंने कुछ गलत नहीं किया था। इस घटना में सिर्फ ललुआ ही शामिल था।’ 

वहीं घटना पर मृतक लड़की के पिता मुकेश सिंह एक कृषि श्रमिक हैं। उनका परिवार लड़की की मौत से शोक में डूबा है और खुद मुकेश अपनी बेटी की दर्दनाक हत्या से गुस्से में हैं।

लड़की के पिता मुकेश के पिता गांववालों द्वारा किए गए हमले के बारे में बात करते हुए कहते हैं, ‘जिस हालत में मेरी बेटी का शव रेल पटरी के किनारे मिला था जो भी देखता उसका खून खौल उठता। गांववालों ने जो भी किया वो पूरी तरह सही है। अगर उन आरोपियों को पुलिस के हवाले किया जाता तो कभी इंसाफ मिल पाता।’ 

वहीं घटना के बारे में एसएसपी राकेश सिंह का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की हैं। एक लड़की के रेप और हत्या के मामले में वहीं दूसरी एफआईआर ललुआ की हत्या के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। 

वहीं एसएसपी ने कहा कि गांववालों के हमले में घायल हुए सोनू की हालत सुधरने पर केस की जांच आगे बढ़ेगी। 

उन्होंने कहा, ‘यह हमला लड़की की हत्या से गुस्साए गांववालों के अचानक गुस्से का नतीजा है। ऐसे हमलों को शुरुआत में ही रोक पाना आसान नहीं होता और भीड़ का गुस्सा निकलता है। हालांकि कई मामलों में भीड़ का मकसद किसी को जान से मारने का नहीं होता है। इसे किसी भी तरह सही नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कानून के साथ खिलवाड़ किया है। मामले में जो भी आरोपी हैं उन्हें पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

अमर उजाला

ग्राम प्रधान समेत दो के खिलाफ गैंगरेप का केस

http://www.amarujala.com/news/city/gonda/gonda-crime-news/gangrep-case-against-village-head-and-one-more-hindi-news/

कॉलोनी दिलाने का झांसा देकर दलित महिला के साथ गैंगरेप करने वाले ग्राम प्रधान व उसके साथी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पीड़िता की तहरीर पर डीआईजी के आदेश देने के बाद यह कार्रवाई की गई है। उतरौला कोतवाली क्षेत्र की एक दलित महिला ने बीती 16 जुलाई को डीआईजी देवीपाटन मंडल को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि बीती पांच जुलाई की रात वासूपुर के प्रधान राजू मौर्या ने उसे सरकारी कॉलोनी के नाम पर तीन लाख रुपये दिलाने का झांसा देकर भठ्ठे पर बुलाया।

कागज पर हस्ताक्षर कराया और फिर अपने साथी के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। आरोपियों ने दुष्कर्म का विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता का कहना है कि उसने मामले की सूचना उतरौला कोतवाली व एसपी बलरामपुर को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

कोतवाल राज कुमार यादव ने बताया कि डीआईजी के आदेश पर प्रधान राजू मौर्या व साथी अज्ञात के खिलाफ गैंगरेप व दलित उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है।

अमर उजाला

बच्चों के विवाद में पड़ोसियों ने

दलित महिला का कान काटा, कुंडल नोचे

http://www.amarujala.com/news/city/etawah/etawah-crime-news/dalit-children-s-ear-bitten-by-neighbors-in-dispute-hindi-news/

जसवंतनगर के ग्राम दर्शनपुरा में एक दलित महिला का पड़ोसियों ने बच्चों के विवाद के बाद कान काट लिया और उसका कुंडल लेकर भाग गए। महिला ने थाने में इस संबंध में तहरीर दी है।

acr300-55bbad5668f2731etwp04_3395883_c1_CMY

बबली पत्नी राम सागर सुबह घर के दरवाजे पर थी। उसका चार वर्षीय बच्चा बाहर खेल रहा था। तभी पड़ोसी किताब सिंह की पुत्री ने उसे एक पत्थर मार दिया। इसे लेकर उन लोगों से उसकी मुहांचाही हो गई। 

कुछ देर बाद पड़ोसियों ने उस पर हमला बोल दिया। इसमें कान काटकर उसका सोने का कुंडल छीन ले गए। पीड़ित ने एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

बिंईग दलित

दबंगो ने बाइक न देने पर दलित को घर में घुस कर पीटा

http://www.beingdalit.com/2015/08/dalit-beaten-in-up-for-not-giving-his-bike-to-dabangs.html#.Vbx4pbOqqko

उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड क्षेत्र एक बार फिर से दलितों के खिलाफ हिंसाओं को ले के चर्चा में हैं। इस बार ललितपुर जिले के पाली अन्तर्गत ग्राम मगरपुर में तीन दबंगो ने मोटरसाइकिल न देने पर घर में घुस कर एक दलित की लाठी-डण्डों से जम कर पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

ग्राम मगरपुर निवासी दलित सन्तोष अहिरवार पुत्र हजारी बुधवार की सुबह 6 बजे वह अपने घर के अन्दर बैठा था। इसी बीच गाँव के ही दबंग कल्लू पुत्र अमोल सिंह ठाकुर, दीपक सिंह पुत्र बल्देव, मुखवेन्द्र सिंह पुत्र कृपाल सिंह लाठी-डण्डों से लैस होकर दलित के घर पहुँचे और बाइक न देने पर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए गालीगलौज करने लगे। इस पर दलित व्यक्ति ने कड़ा एतराज जताया।

इससे आक्रोशित होकर तीनों ने लाठी-डण्डो व लातघूंसों से उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया। चीखपुकार सुनकर मौके पर पहुँचे आसपास के लोगों ने किसी प्रकार उसे बचाया। इस पर हमलावर जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग गये। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर तीनों हमलावरों कल्लू, दीपक व मुखवेन्द्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

बिंईग दलित

जनगणना में गड़बड़ी करके दलितों का वजूद ही मिटा दिया!

http://www.beingdalit.com/2015/08/dalit-villages-wiped-out-by-tampering-the-population-counting.html#.Vbx6hLOqqko

जनगणना के जिन आंकड़ों से पूरे देश की तमाम योजनाएं बनती हैं, अगर उसमें ही खामियां होंगी तो देश के नीति निर्धारक जनता को वह सबकुछ कैसे दे पाएंगे, जिनकी प्लानिंग मेक इन इंडिया के माध्यम से तैयार होने जा रही है। जी हां जनगणना 2011 में मुरसान ब्लाक की ग्राम पंचायत नगला गजुआ के राजस्व गांव नगला गजुआ से दलितों का वजूद ही मिटा दिया गया। दैनिक जागरण में छपी खबर के अनुसार यह घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की हैं। 

इस गांव में करीब 60 से 65 परिवार अनुसूचित जाति के रहते हैं, लेकिन जनगणना के आंकड़ों में यहां से इनकी संख्या जीरो दिखाई गई है। इन परिवारों के वयस्क लोगों के ग्राम पंचायत व विधान सभा मतदाता सूची में नाम शामिल हैं, जिससे फिलहाल इनके वोट तो नहीं कटे हैं, लेकिन वे सरकार की अन्य योजनाओं के लाभ से वंचित हो सकते हैं। इससे आगामी पंचायत चुनाव में सीट आरक्षण की व्यवस्था भी इससे प्रभावित हो सकती है।

जनगणना भारत सरकार का डाटा है। इसमें बदलाव तो अगली जनगणना में ही हो सकता है। दलितों के परिवार छूटने से मतदान का अधिकार तो मिलेगा, लेकिन यह परिवार अनुसूचित जाति व व्यक्तिगत लाभार्थीपरक की तमाम योजनाओं से प्रभावित हो सकते हैं, क्योंकि स्पेशल कंपोनेंट की स्कीम गांव की दलित आबादी के हिसाब से ही शासन से मिलती है। जब आंकड़ों में इनकी आबादी का आंकड़ा जीरो होगा तो शासन की योजनाओं का लाभ मिलना कठिन होगा।

दैनिक ट्रिब्यून

न विजिलेंस जांच हुई, न मामला दर्ज

http://dainiktribuneonline.com

सफीदों के गांव डिडवाड़ा की हरिजन भूमालिक समिति (दी डिडवाड़ा एससी एलओ सोसाईटी लिमिटेड)की करीब 15 करोड़ कीमत की 51 एकड़ कृषि भूमि को इस समिति के उपनियम, सहकारी अधिनियम व राजस्व विभाग के सभी नियमों को ताक पर रखकर भूमाफिया को बेच दिए जाने के मामले में प्रशासन घिरता नजर आ रहा है।

दलितों का आरोप है तकि मामले में प्रशासन के अधिकारी भूमाफिया को संरक्षण देते दिखाई दे रहे हैं और इस समिति के कई दिवंगत सदस्यों के वारिस  कार्रवाई कराने को लेकर सरकारी दफ्तरों मे ठोकरें खा रहे हैं।

 18 दिन बाद भी दर्ज नहीं हो पाया केस

दलितों ने बताया कि वे बीती 23 जुलाई को मुख्यमंत्री से उनके चण्डीगढ़ आवास में मिले थे।

तब मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के लिए एक माह का समय देते हुए कहा कि उन्हें देने दो कब तक रिश्वत देते हैं।
सहकारी विभाग द्वारा इस मामले की जांच की गई और विभाग के उपरजिस्ट्रार ने समिति के प्रधान व अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने की मंजूरी देते हुए इसके लिए निरीक्षक प्रेम रावल को अधिकृत किया।
रावल ने इस मामले की हरिजन समिति के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का पत्र सफीदों के थाना प्रभारी को बीती 13 जुलाई को सौंप दिया लेकिन 18 दिन बाद भी मामला दर्ज नही है।

गौरतलब है कि बीते दिसम्बर में इस जमीन को समिति के तथाकथित 17 सदस्यों द्वारा बेच दिया गया। खुद भी सदस्य होने का दावा करने वाले कुछ दलित इस मामले में जनवरी माह में जब उपायुक्त जींद से मिले तो उपायुक्त ने इस मामले की जांच विजिलेंस से कराने और ऐसे मामलों में संलिप्त राजस्व विभाग के चार और अधिकारियों पर कार्रवाई करने का ऐलान किया था लेकिन जांच सौंप दी गई सहकारी विभाग के ही सहायक रजिस्ट्रार को।

यह है मामला

नजूल लैंड्स की भूमिहीन हरिजनों को अलाटमेंट को लेकर वर्ष 1957 में बने अधिनियम के तहत उसी वर्ष डिडवाड़ा की समिति 29 लोगों की सदस्यता के साथ पंजीकृत कराई गई थी और आज उन 29 मे से कोई भी इस दुनिया में नही है।

दैनिक जागरण

खतरा निशान के करीब पहुंची गंगा

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/ballia-12673769.html

बलिया : जनपद में गंगा के जलस्तर में हो तेजी से बढ़ाव से लोगों में दहशत व्याप्त हो गया। नदी गायघाट गेज पर शुक्रवार की शाम को खतरा ¨बदु 57,615 के सापेक्ष 57,490 मीटर पर बह रही थी। पानी का बढ़ाव तीन सेमी प्रतिघंटा रहा। वहीं घाघरा का जलस्तर घटाव पर रहा। गंगा के जल स्तर में हो रहे तेजी से बढ़ाव से तटवर्ती इलाकों में दहशत पैदा हो गया है। नदी कई ठोकरों पर दबाव बनाने शुरू कर दी है। वहीं तेजी से हो रहे कटान से लोग अपना आशियाना छोड़ने लगे है।

बैरिया प्रतिनिधि के अनुसार गंगा में तेजी से हो रहे बढ़ाव के कारण तटवर्ती लोग दहशत में हैं। तटवर्ती निचले इलाकों में फसलें डूब चुकी है। चौबेछपरा, श्रीनगर, जगदीशपुर, नरदरा सहित आधा दर्जन गांवों के सामने गंगा का कटान तेज हो गया है। राहत व बचाव के नाम पर अभी तक शासन व प्रशासन द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है, न ही बाढ़ विभाग के लोग भी कटान स्थलों के इर्द-गिर्द नजर आ रहे हैं। इससे जनता में आक्रोश व्याप्त है।

प्रशासन मुश्तैद : विधायक

विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा कि बाढ़ को लेकर प्रशासन को सतर्क रहने का निर्देश मुख्यमंत्री दे चुके हैं। अभी स्थिति सामान्य है, जहां भी जरूरत पड़ेगी, प्रशासन पूरी मुश्तैदी के साथ मदद करेगा।

 कटान में समा रहे मकान

दोकटी (बलिया): गंगा की जलस्तर में वृद्धि साथ ही कटान जारी रहा। जगदीशपुर निवासी बालेश्वर पांडेय की मकान गंगा में देखते ही देखते विलीन हो गई। वहीं बगल में स्थित शिवालय भी कटान की जद में आकर उसका चबूतरा गंगा में चला गया। उत्तरी नरदरा में स्थित स्पर संख्या आठ व नौ के बीच का पी¨चग कटान की जद में आने से स्पर संख्या नौ के साथ ही दलित बस्ती नरदरा पर कटान का दबाव बढ़ने लगा है। गुरुवार को अचानक स्पर संख्या आठ का आधा भाग धराशाई हो गया। उसके धराशाई होते ही उत्तरी भुसौला में राजराज पासवान के घर के पास व सती घाट भुसौैला, जगदीशपुर में भी कटान तेजी से होने लगा। स्पर संख्या आठ व नौ के बीच का पी¨चग कटान के चलते गंगा में समाहित हो गया। इसके कारण बैकरो¨लग कटान जारी है।

नहीं पहुंचा कोई अधिकारी

उपजिलाधिकारी बैरिया राधेश्याम पाठक ने गुरुवार को निरीक्षण के दौरान बाढ़ विभाग के अधिकारियों को स्पर सहित बस्ती की सुरक्षा के लिए सख्त निर्देश दिया था। इसके बावजूद बाढ़ विभाग का कोई अधिकारी कटान स्थल पर नहीं पहुंच सका था।

डीएम के आदेश ठेंगे पर, नहीं डाली गई बालू की बोरियां

बिल्थरारोड (बलिया): जनपद के आखिरी छोर पर स्थित बिल्थरारोड के तटवर्ती इलाकों में घाघरा की तेज कटान से जारी तबाही से बचाव को विभागीय लापरवाही अब भी जारी है। डीएम के आदेश के करीब 12 दिन बाद भी अब तक यहां कटानरोधी कार्य शुरू नहीं किया जा सका। हालांकि संबंधित ठेकेदार ने आनन-फानन में बालू की बोरियां तो तैयार कर ली ¨कतु नदी के जलस्तर में लगातार जारी घटाव के बावजूद अब तक तटवर्ती इलाकों में एक भी बोरी नहीं डाली जा सकी।

इससे अन्य उपजाऊ भूमि लगातार नदी में समाती जा रही है। 19 जुलाई को क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद डीएम मुरली मनोहर लाल ने कटान प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। चैनपुर गुलौरा के समीप हाहानाला-तुर्तीपार तटबंध व उपजाऊ भूमि से सीधे टकराती नदी की धारा से हो रही तबाही से बचाव को तत्काल तटवर्ती इलाकों में बालू की बोरियां डालने का आदेश दिया था। क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान ने कहा कि चैनपुर गुलौरा को घाघरा के कटान से बचाव को विभागीय अधिकारियों से बात की गई है। जल्द ही बालू की बोरियां नदी में डाली जाएगी।

दैनिक जागरण

ठेकेदारी से काम कराना बन्द हो

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/jhansi-city-12676863.html

झाँसी : सफाई मजदूर दिवस पर आज सफाई कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों ने बैठक, सभाएं व गोष्ठी आयोजित कर ठेका प्रथा को गैरकानूनी बताते हुए इसको बन्द करने का आह्वान किया।

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ की बैठक में सफाई मजदूर दिवस के बारे में बताया कि सफाई मजदूरों की हड़ताल के दौरान 31 जुलाई 1957 सफाई मजदूर भूप सिंह को गोलियों से भून दिया गया था और महिलाओं व पुरुषों पर लाठियां चलायी गयी थी, तभी से यह दिवस मनाया जाता है। बैठक भगवान दास करौसिया के मुख्य आतिथ्य, पूर्व पार्षद प्रेम वाल्मीकि की अध्यक्षता में हुई। इसमें ठेका प्रथा समाप्त करने का आह्वान किया गया। विशिष्ठ अतिथि महन्त लक्ष्मी नारायण रतन, मास्टर अजय दास रहे। इस दौरान केएल नरवारे, लखन हवलदार, रामरतन हवलदार, महेश, टीकाराम पाण्डे, धीरज चण्डारिया, नरेश मैना, वेद प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

संचालन केशव वाल्मीकि व आभार अशोक करौसिया ने व्यक्त किया। छावनी परिषद में भी भारतीय सफाई मजदूर स्थापना दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिमन्यु सिंह का स्वागत सम्मान किया गया। इस दौरान सफाई मजदूरों के अधिकारों के सम्बन्ध में चर्चा की गई। इस दौरान कई स्वच्छकार नेता व सफाई कर्मी आदि उपस्थित रहे। अखिल भारतीय स्वच्छकार असोसिएशन ने मजदूर दिवस का आयोजन ़िजलाध्यक्ष अशोक प्याल की अध्यक्षता में किया। मजदूर दिवस के प्रवर्तक अधिवक्ता भगवान दास व शहीद भूप सिंह के फोटो पर माल्यार्पण किया। सियाराम महरौलिया ने दलित शोषित समाज के उत्थान पर सफाई मजदूरों के अधिकारों को दिलाने के सम्बन्ध में चर्चा की।

बैठक में रमेश भारती, नरेश डागौर, ओमप्रकाश बड़े, सोनू सारवान, प्रकाश चौधरी, सियाशरण दवोइया, जितेन्द्र, मनोज करौसिया आदि उपस्थित रहे। संचालन नरेश महरौलिया व आभार डीके पथरौड़ ने व्यक्त किया। इसके साथ प्रधानमन्त्री को सम्बोधित ज्ञापन ़िजलाधिकारी को दिया। अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा ने राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र खरे के मुख्य अतिथ्य व ़िजलाध्यक्ष जगदीश प्रसाद वाल्मीकि की अध्यक्षता में दिवस मनाया। इस मौके पर सन्तोष धावरी, भरत करौसिया, अनिल खजांची, वीरेन्द्र वाल्मीकि, जितेन्द्र करौसिया, विजय महरौलिया, मनोज डागौर आदि उपस्थित रहे। संचालन अमर सिंह बग्गन व आभार अनिल वाल्मीकि ने व्यक्त किया। मेडिकल कॉलिज चिकित्सालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ ने भी सफाई मजदूर दिवस मनाया। इस मौके पर अध्यक्ष प्रिन्स, लक्ष्मी नारायण रतन, दिनेश, हितेश, जितेन्द्र नाहर, आनन्द कुमार आदि उपस्थित रहे। संचालन अजय कुमार व आभार प्रमोद कुमार सिहौतिया ने व्यक्त किया।

अपहरण कर हत्या का आरोप

झाँसी : थाना सीपरी बा़जार पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर अपहरण कर एक युवक की हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

बताते हैं कि नन्दनपुरा गली नम्बर 3 निवासी विमला ने न्यायालय को अवगत कराया था कि उसके पुत्र नरेन्द्र का 10 मई 07 को कमल सिंह कॉलनि निवासी सलीम व तांगा स्टैण्ड के पीछे निवासी अनिल ने अपहरण कर लिया था और फिर हत्या कर दी थी। उसका शव मेडिकल कॉलिज में मिला था। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

News Monitored by Kuldeep Chandan & Kalpana Bhadra

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s