दलित मीडिया वाच-हिंदी न्यूज़ अपडेट 11.07.15

दलित मीडिया वाच

हिंदी न्यूज़ अपडेट 11.07.15

दलित युवती से दुष्कर्म- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/punjab/fatehgarh-sahib-12582233.html

शराब की दुकान पर दलित की हत्या- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/jaunpur-12580922.html

दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार, प्रेसनोट

http://www.pressnote.in/Jaislmer-Barmer-News_278813.html

बड़े हरेवा कांड की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल- अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/shahjahanpur/shahjahanpur-crime-news/large-hrewa-case-chargesheet-filed-in-court-hindi-news/

रंजिश पर युवक को पीटा, कांग्रेस की महिला नेता और पूर्व पार्षद पर आरोप- दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-sheour-news-033525-2229944-NOR.html

शादी का झांसा देकर दुराचार, मामला दर्ज- अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/patiala/patiala-crime-news/wedding-misconduct-by-swindle-hindi-news/

घर में घुस कर गोलियां मारने के लगाए आरोप- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/punjab/amritsar-12579753.html

बीएचयू में दलित प्रोफेसरों को लैब में प्रवेश नहीं करने देते सीनियर दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/UP-VAR-bhu-faces-allegation-of-discrimination-4259105-NOR.html

चार पर मुकदमे का आदेश- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/farrukhabad-12579008.html

दलित विकास विद्यालय से फैलेगी शिक्षा की रोशनी- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/bihar/east-champaran-12580726.html

अंबेडकर की जन्मस्थली महू को बचाने की मुहिम- दैनिक जागरण

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-12581334.html

दैनिक जागरण

दलित युवती से दुष्कर्म

http://www.jagran.com/punjab/fatehgarh-sahib-12582233.html

जेएनएन, बसी पठानां (फतेहगढ़ साहिब)

पुलिस ने बसी पठानां में एक दलित लड़की से दुष्कर्म की शिकायत मिलने पर मामला दर्ज किया है। इस बारे में थाना प्रमुख शमशेर ¨सह ने बताया कि पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसकी 18 वर्षीय बेटी जब सिलाई सेंटर से घर लौट रही थी, तो रास्ते में उसे हर¨जदर ¨सह उर्फ घुंगरी निवासी बसी पठाना मिला। वह उसकी बेटी को विवाह का झांसा देकर अपने मोटरसाइकिल पर राजपुरा की ओर ले गया ओर एक गांव में जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद जुबान न खोलने की धमकी भी दी। इस पर पुलिस ने आरोपी हर¨जदर ¨सह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दैनिक जागरण

शराब की दुकान पर दलित की हत्या

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/jaunpur-12580922.html

01

गौराबादशाहपुर (जौनपुर): देशी शराब की दुकान पर शराब पीने के दौरान हुए विवाद में 45 वर्षीय दलित अच्छेलाल की ईंट से प्रहार कर हत्या कर दी गई।

यह वारदात गौराबादशाहपुर कस्बे में शुक्रवार की सुबह हुई। घटना से क्षुब्ध महिलाओं ने आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर रास्ताजाम कर दिया। एसपी भारत ¨सह ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा शराब की दुकान सीज करने का आदेश दिया। आरोपी विकास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बंजारेपुर गांव निवासी अच्छेलाल शराब की दुकान पर पहुंचा। करीब 8 बजे सुबह गौरा डिहवा निवासी विकास ¨सह भी वहां पहुंच गया। दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हो गया। हाथापाई के दौरान विकास ने अच्छेलाल पर ईंट से प्रहार कर दिया। सिर पर गंभीर चोट के कारण अच्छे लाल बेहोश होकर गिर पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गई, जहां उसने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद विकास भागता हुआ पुलिस चौकी पहुंचा और बताया कि अच्छे लाल के पास उसका 16 हजार रुपये बाकी था, इसी को लेकर मारपीट हो गई और अच्छेलाल घायल हो गया। पुलिस ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद तनाव तथा हाइवे पर महिलाओं ने चक्काजाम कर दिया। तनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स बुला ली गई। दोपहर 12 बजे एसपी भारत ¨सह गौराबादशाहपुर पहुंचे। शराब की दुकान के बगल डाले गए तख्त को देख वे भड़क उठे। उन्होंने सेल्समैन हरि प्रसाद को हिरासत में लेने के साथ ही दुकान को सीज करने का निर्देश दिया।

प्रेसनोट

दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार,

http://www.pressnote.in/Jaislmer-Barmer-News_278813.html

बाडमेर, बाडमेर जिले के नागाणा थानान्तर्गत ग्राम पंचायत मूढो की ढाणी*निवासी एक दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। इस संबंध में दो आरोपियों के खिलाफ नागाणा थानान्तर्गत मामला दर्ज किया गया है। इधर, दलित अत्याचार निवारण समिति ने दलितों पर बढ रही अत्याचारों की घटनाओं पर रोष जताते हुए समस्त प्रकरणों के आरोपियों की गिरफतारी एवं पीडत पक्ष को न्याय दिलाने की मांग की है।

दलित अत्याचार निवारण समिति के संयोजक उदाराम मेघवाल ने बताया कि मूढो की ढाणी*ग्राम पंचायत निवासी एक दलित महिला के साथ ४ जुलाई की रात्रि में करीब दो बजे आरोपी नींबाराम पुत्र हेमाराम जाट एवं शोभाराम पुत्र अचलाराम जाट निवासी जटियो कुम्हारो की बस्ती*ने अनाधिकृत रूप से घर में प्रवेष कर सामूहिक बलात्कार किया। इस दौरान पीडता का पति मजदूरी के लिए मोहनगढ गया हुआ था। इस संबंध में नागाणा पुलिस स्टेषन में मामला दर्ज किया गया है।

संयोजक मेघवाल ने बताया कि इस प्रकरण में बाडमेर पुलिस उप अधीक्षक ने मौका मुआयना किया। साथ ही पीडता का षुक्रवार को मेडिकल कराया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पीडता को बाहरी षारीरिक चोटें भी पहुंचाई है। मेघवाल के मुताबिक बाडमेर जिले में अनुसूचित जाति जन जाति के लोगों पर अत्याचार की घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है। इस संबंध में मानवाधिकार आयोग एवं अनुसूचित जाति आयोग से संफ करके स्थानीय स्तर पर सुनवाई करवाने के प्रयास किए जा रहे है। ताकि पीडत पक्ष को त्वरित न्याय मिल सके। उनके मुताबिक पुलिस प्रषासन में दर्ज प्रकरणों में कोई त्वरित एवं न्यायिक कार्यवाही नहीं होने से इस वर्ग में भारी असंतोष एवं भय व्याप्त है। मेघवाल ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से प्रदेष में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में बढोतरी हुई है। इस सरकार के कार्यकाल में डांगावास जैसे प्रकरणों ने इंसानियत को षर्मसार कर दिया है।

मेघवाल ने बताया कि बाडमेर जिले में दलितों पर उत्पीडन के आपराधिक प्रकरणों मे पुलिस द्वारा कार्यवाही नही किए जाने को लेकर पीडत पक्ष के साथ १३ जुलाई १५ अनिष्चितकालीन धरना दिया जाएगा। इसको लेकर पूरे जिले में आमजन से संफ किया जा रहा है।

अमर उजाला

बड़े हरेवा कांड की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल

http://www.amarujala.com/news/city/shahjahanpur/shahjahanpur-crime-news/large-hrewa-case-chargesheet-filed-in-court-hindi-news/

जलालाबाद l 

क्षेत्र के बड़े हरेवा में दलित महिलाओं को निर्वस्त्र कर गांव मेें घुमाने के बहुचर्चित कांड में विवेचक ने जांच पूरी करके चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। इसमें सभी दस आरोपी मुल्जिम बनाए गए हैं जबकि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वादी पक्ष की ओर से दी गई दूसरी तहरीर में शामिल नाम जांच में गलत पाए जाने पर उन्हें क्लीन चिट दे दी गई।

चार्जशीट में सर्वेश की पत्नी कमलेश, रामौतार की पत्नी श्रीदेवी, रामसेवक की पत्नी वीरावती, ऋषिपाल की पत्नी रेशमा, जयराम की पत्नी फूलमती और राकेश की पत्नी मीना के अलावा गांव के श्रीपाल, उसके पुत्र राकेश, रनपाल और सर्वेश के नाम शामिल हैं। विवेचक, सीओ आदेश कुमार त्यागी के अनुसार पूरे मामले की गहन जांच पड़ताल कर चार्जशीट को कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वादी पक्ष के युवक पोखे की ओर से रिपोर्ट में शामिल करने के लिए इसी परिवार के 12 अन्य लोगों के नाम दिए गए थे, लेकिन जांच में उनकी कोई संलिप्तता न पाए जाने पर उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया। 

बताते चलें कि 14 मई को उक्त गांव की कश्यप जाति की लड़की को गांव का दलित बिरादरी का संतोष अपने साथ ले गया था। इस मामले को इज्जत से जोड़ते हुए लड़के पक्ष के लोगों ने घर में अकेली मिली लड़के की मां समेत परिवार की पांच महिलाओं को निर्वस्त्र कर सार्वजनिक रूप से घुमाने की शर्मनाक घटना को अंजाम दे दिया था।

दैनिक भास्कर

रंजिश पर युवक को पीटा, कांग्रेस की महिला नेता और पूर्व पार्षद पर आरोप

http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-sheour-news-033525-2229944-NOR.html

श्योपुर | रंजिश पर एक दलित युवक की मारपीट कर दी गई। आरोप कांग्रेस की महिला नेता लक्ष्मी शिवहरे और पूर्व पार्षद अनबर बालापुरी पर है। इस सिलसिले मेें युवक ने अजाक डीएसपी को शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। युवक रमेश पुत्र पातीराम जाटव निवासी वार्ड क्रमांक 5 ने अजाक डीएसपी पीके सारस्वत को सौंपे आवेदन में बताया कि शुक्रवार को एकीकृत बस स्टैंड से वह अपनी पत्नी मिथलेश के साथ गुजर रहा था। तभी उसे महिला कांंग्रेस की प्रदेश महासचिव लक्ष्मी शिवहरे व पूर्व पार्षद अनबर बालापुरी ने रोक लिया। लक्ष्मी शिवहरे और अनबर ने पुरानी रंजिश पर गालीगलौच करते हुए मेरे साथ मारपीट की। मेरी प|ी मिथलेश और मौके पर मौजूद बाबूलाल ने बचाव किया। युवक का आरोप है कि महिला कांग्रेस नेता ने उसे बलात्कार के झूठे केस में फंसाने के लिए धमकाया भी। डीएसी से पीडि़त युवक ने कार्रवाई की मांग की है। 

अमर उजाला

शादी का झांसा देकर दुराचार, मामला दर्ज

http://www.amarujala.com/news/city/patiala/patiala-crime-news/wedding-misconduct-by-swindle-hindi-news/

एक दलित लड़की के साथ शादी का झांसा देकर दुराचार करने का मामला सामने आया है। थाना प्रमुख शमशेर सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी दी थी कि उनकी बेटी सिलाई सेंटर से घर आ रही थी तो रास्ते में उसको हरजिंदर सिंह निवासी बस्सी पठाना मिला और उसको विवाह का झांसा देकर अपनी बाइक पर बिठाकर राजपुरा ले गया।

वहां एक गांव में उसके साथ दुराचार किया और धमकी दी। पुलिस ने आरोपी हरजिंदर पर केस दर्ज कर लिया है। उनके मुताबिक लड़की की उम्र 18 साल है।

दैनिक जागरण

घर में घुस कर गोलियां मारने के लगाए आरोप

http://www.jagran.com/punjab/amritsar-12579753.html

संवाद सहयोगी, अटारी : दलित परिवार से संबंधित ¨रपल सिंह निवासी गांव हरदो रत्तन ने पुलिस चौकी काहनगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई कि देर शाम वह खाना खा रहे थे। उनके गांव का ही रणजोध सिंह जोधा उनके घर में आकर हवाई फायर करने लगा। विरोध करने पर उसने उसके पिस्टल से गोली चला दी। उसकी पत्नी पर भी फायर किए। इससे दोनों जख्मी हो गए। पुलिस को जब इस घटना का पता चला तो उन्होंने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया और घायलों को अस्पताल में पहुंचाया।

¨रपल सिंह ने कहा कि जोधे ने पुरानी रंजिश के बदला लेने के कारण घटना को अंजाम दिया है। इस संबंधी पुलिस थाना घ¨रडा के एसएचओ रविंदर सिंह ने कहा कि वह इस घटना की बारीकी से जांच कर रहे है।

दैनिक भास्कर

बीएचयू में दलित प्रोफेसरों को लैब में प्रवेश नहीं करने देते सीनियर

http://www.bhaskar.com/news/UP-VAR-bhu-faces-allegation-of-discrimination-4259105-NOR.html

वाराणसी. बीएचयू के दर्जनों प्रोफेसर दलित उत्पीड़न के मामले को लेकर आक्रोश में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय में दलित वर्ग के प्रोफेसरों, छात्रों और कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। कई विभागों में सीनियर प्रोफेसर दलित प्रोफेसरों को लैब में प्रवेश करने नहीं देते हैं। बाहर रहने को कहते हैं। इसके विरोध में वे गुरुवार को एन उदद्प्पा सभागार में कुलपति लाल जी सिंह से मिलकर अपनी समस्याओं को रखेंगे।

मीडिया से बात करते हुए बीएचयू के कुछ प्रोफेसरों ने कहा कि विभाग में उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। इतिहास विभाग के एसोसिएट प्रो. डॉ. महेश प्रसाद अहिरवार ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर सैकड़ों दलित छात्रों, कर्मचारियों और प्रोफेसरों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। अब अत्याचार बर्दास्त के बाहर हो गया है। इतना ही नहीं कई विभागों में सीनियर प्रोफेसर दलित प्रोफेसरों को लैब में प्रवेश नहीं करने देते हैं। बाहर रहने को कहते हैं ।

शिक्षा संकाय के प्रो संजय सोनकर ने बताया कि पत्रकारिता विभाग का ताजा मामला सबके सामने है। इसमें महिला प्रो. शोभना जी के साथ कई सालों से उत्पीड़न किया जा रहा है। उनको कई सालों से सीनियर प्रोफ़ेसर क्लास भी नहीं लेने देते थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दलित छात्रों को साक्षात्कार परीक्षा में कम नंबर दिए जाते हैं। उनके रिसर्च को दबा दिया जाता है।

कृषि विज्ञानं संस्थान के प्रो. लाल चंद प्रसाद ने बताया कि हमारे साथ लगातार अभद्र व्यवहार किया जाता है। शिकायत करने पर विभाग उसको आगे नहीं बढ़ाता, बल्कि उसे वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाता है। बीएचयू में ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं। हमारे कई शोधों को प्रकाशित होने से पहले ही रोक दिया जाता है।

कला संकाय के एसोसिएट प्रो. राहुल राज ने बताया कि मजबूरन दलित प्रोफेसरों को पिछले कई महीनों में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग, महिला आयोग का दरवाजा इंसाफ के लिए खटखटाना पड़ा है। कुलपति भी मामले को संज्ञान में लेकर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

विज्ञान संकाय के प्रो. आरएन खरवार ने बताया कि सैकड़ों उत्पीड़न के मामले यूनिवर्सिटी में दबे हुए हैं। अब समय आ गया है कि एक आवाज बुलंद कर कुलपति से मिलकर अपनी बातों को रखा जाए।

दैनिक जागरण

चार पर मुकदमे का आदेश

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/farrukhabad-12579008.html

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : मजदूरी करने से मना करने पर अभद्रता व दलित उत्पीड़न के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुतोष कुमार शर्मा ने फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव राजा नगला निवसी अजय कटियार, रोहित उर्फ सोनू कटियार व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

तीन के विरुद्ध रिपोर्ट के आदेश

फर्रुखाबाद : जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव जरारी निवासी नईमुद्दीन ने न्यायालय में दायर की याचिका में कहा कि गांव के ही आरोपी इरफान, पप्पू व रईस ने उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में वह उच्च न्यायालय से जमानत पर हैं। 16 फरवरी को आरोपी उनके घर पर आकर गालीगलौज करने लगे। शोरशराबा सुन पड़ोस के लोग मौके पर आ गये। इस पर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर भाग गये। इस मामले में सीजेएम ने जहानगंज थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

वहीं एक अन्य मामले में शहर के मोहल्ला गढ़ी कोहना निवासी मुन्ना खां की याचिका पर सीजेएम ने बाइक चोरी की रिपोर्ट फतेहगढ़ कोतवाली प्रभारी को दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

दैनिक जागरण

दलित विकास विद्यालय से फैलेगी शिक्षा की रोशनी

http://www.jagran.com/bihar/east-champaran-12580726.html

मोतिहारी । बिजुलपुर पंचायत के खगनी गांव में दलित बच्चों को गुणात्मक शिक्षा दिलाने को लेकर बुधवार को दलित विकास विद्यालय का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन दलित सेना के जिलाध्यक्ष मदन पासवान, वरीय लोजपा नेता महेंद्र यादव व संतोष पासवान ने किया। जिलाध्यक्ष श्री पासवान ने कहा कि क्षेत्र के लिए दलित विकास विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा। दलित समाज के बच्चे जब तक शिक्षित नहीं होंगे तब तक दलितों का उत्थान संभव नहीं है। अभिभावकों को एक कदम आगे बढ़कर अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए उसे गुणात्मक शिक्षा देने के प्रति जागरूक होना होगा। इस दौरान विद्यालय में नामांकित करीब सौ छात्र-छात्राओं के बीच कॉपी-कलम व पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया। वर्ग एक से सात तक संचालित उक्त विद्यालय में बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। विद्यालय संचालन के लिए शिक्षकों का वेतन व अन्य खर्च दलित सेना के कार्यकर्ताओं के चंदा से दिया जाएगा। इसके लिए विद्यालय संरक्षक कमेटी का गठन किया गया है। जो विद्यालय के विकास में अहम् भूमिका निभायेंगे। मौके पर सर्पलाल पासवान, जीतन पासवान, इंदल पासवान, धर्मनाथ पासवान, रमेश पासवान, मंगल पासवान मौजूद थे।

दैनिक जागरण

अंबेडकर की जन्मस्थली महू को बचाने की मुहिम

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-12581334.html

लखनऊ (निशांत यादव)। भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली के अस्तित्व को बचाने की मुहिम चल रही है। मध्य प्रदेश की महू (मिलिट्री हेडक्वार्टर आफ वार वीपन्स) छावनी में उनकी जन्मस्थली पर पहुंचने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से सैन्य प्रशासन ने तीन में से दो रास्ते बंद कर दिए हैं। जन्मस्थली के आसपास की जमीन पर सेना अपनी यूनिटों के लिए निर्माण कर रही है। इसके चलते अंबेडकर जयंती जैसे सालाना कार्यक्रम में भी दिक्कतें पेश आ रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने रक्षा मंत्रालय से जन्मस्थली के आसपास क्षेत्र की जमीन मांगी है। इसके एवज में राज्य सरकार सेना को कहीं भी उतनी कीमत की जमीन तक देने को तैयार है। हालांकि यह मामला अब रक्षा मंत्रालय में फंस गया है।

मध्य कमान रक्षा संपदा मुख्यालय के दो दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने लखनऊ आए महू छावनी उपाध्यक्ष और पार्षदों ने मामले को रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने उठाया। जन्मस्थली महू छावनी के वार्ड नंबर पांच में आती है। यहां से पार्षद मुजीब कुरैशी बताते हैं कि अंबेडकर का जन्म महू छावनी के जिस मकान में हुआ था वह सेना का था। अंबेडकर जन्मस्थली पर देश भर से हर साल दो से तीन लाख लोग दर्शन के लिए आते हैं। आसपास सेना ने अपनी यूनिटों की जरूरत को देखते और सुरक्षा के मद्देनजर कुछ हिस्से में निर्माण कर लिया है। अंबेडकर के जन्म दिवस १४ अप्रैल को जन्मस्थली का स्थान बहुत छोटा पड़ जाता है। पास ही मे काली पल्टन मैदान है जो कि सेना के अधिकार क्षेत्र में है। इस मैदान पर आयोजन के लिए कई बार मंत्रालय से अनुमति की दिक्कत भी आ जाती है। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सेना माल रोड और स्वर्ग मंदिर मार्ग को रात होते ही बंद कर देती है। इससे दूर दराज प्रदेशों से आने वाले लोगों को खासी असुविधा हो रही है। स्वर्ग मंदिर मार्ग से केवल एक पतला रास्ता ही दिया जा रहा है। महू के उपाध्यक्ष रचना विजयवर्गीय ने बताया कि अंबेडकर की जन्मस्थली के पास मौजूद मैदान को राज्य सरकार मांग रही है। इसके बदले वह सेना को उतनी ही लागत की जमीन देने को तैयार है। यह मामला अभी मंत्रालय के पास विचाराधीन है।

News Monitored by Kuldeep Chandan & Kalpana Bhadra

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s