Dalits Media Watch-Hindi News Updates 01.06.15

Dalits Media Watch

Hindi News Updates 01.06.15

 

वर्ष की मासूम से रेपआरोपी अरेस्ट – नवभारत टाइम्स

http://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/hisar/8-year-raping-innocent-accused-arrested/articleshow/47492366.cms

सहारनपुर में दलित किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार – प्रभात खबर

http://www.prabhatkhabar.com/news/national/rape-saharanpur-depressed-teenager-gang-rape/459550.html

उत्तर प्रदेश में नबालिग दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार – जी न्यूज़

http://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/minor-was-gangraped-in-uttarpradesh/259136

दलित की बेटी से छेड़छाड़ पर चुप रही पुलिसपूरे परिवार को छोड़ना पड़ा गांव – न्यूज़ 18

http://hindi.news18.com/news/madhya-pradesh/after-complaint-in-police-against-criminal-dalits-had-to-leave-village-470089.html

युवक का अपहरण कर सामूहिक कुकर्मगुस्साए लोग सडक़ पर उतरे – देश बंधू

http://www.deshbandhu.co.in/newsdetail/136957/2/174#.VWvhQtKqqko

सांसद आदर्श ग्राम में दो करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास – प्रभात खबार

http://www.prabhatkhabar.com/news/vaishali/story/459659.html

नवभारत टाइम्स

वर्ष की मासूम से रेपआरोपी अरेस्ट

http://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/hisar/8-year-raping-innocent-accused-arrested/articleshow/47492366.cms

जिला हिसार के कस्बा आदमपुर के गांव सदलपुर में 8 वर्ष की मासूम से 60 वर्ष के व्यक्ति के रेप करने का मामला सामने आया है। आदमपुर पुलिस थाना में दर्ज हुए मुकदमे के अनुसार तीसरी क्लास की दलित छात्रा आंबेडकर बस्ती में अपने नानी के यहां आई हुई थी। इस बस्ती में उसके कई मामा अलग-अलग रहते हैं। शनिवार शाम वह नानी से मामा के घर जाने की बात कहकर घर से निकली थी।

देर शाम तक जब वह वापस नहीं पहुंची तो सभी ने मिलकर तलाश शुरू कर दी। वहीं लगभग 8 बजे बस्ती के एक मकान के सामने पहुंचे तो अंदर से रोने की आवाज सुनी। अंदर जाकर देखा तो मासूम बदहवास हालत में थी। रेप के बाद आरोपी मौके से फरार था। लड़की को हिसार के सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

आदमपुर थाना की पुलिस ने पीड़ित की मां की शिकायत पर गांव के 60 वर्षीय जेठाराम के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत रेप का केस दर्ज किया है। आदमपुर थाना के एसएचओ सतबीर सैनी ने बताया आरोपी मौके से फरार हो गया था, उसे रविवार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

प्रभात खबर

सहारनपुर में दलित किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार

http://www.prabhatkhabar.com/news/national/rape-saharanpur-depressed-teenager-gang-rape/459550.html

01

सहारनपुर : उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दादी को रस्सियों से बंधक बनाकर और मुंह में कपडा ठुंसकर दलित किशोरी को जबरन घर से उठाकर कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने आज बताया कि लखनौती के सांकरोर निवासी किशोरी के पिता ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि शनिवार रात उसकी 14 वर्षीय पुत्री अपनी दादी के साथ घर के आंगन में एक ही चारपाई पर सो रही थी.

रात के लगभग दो बजे वहां पहुंचे गांव दौलतपुर निवासी दो युवकों ने किशोरी की दादी के मुंह में कपडा ठूंसकर उसे चारपाई से बांध दिया. उन्होंने कहा कि आरोपी किशोरी का अपहरण कर जबरन जंगल में ले गये. वहां आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. विरोध करने पर मारपीट की गई. किसी को भी इस बारें में बताने पर आरोपी किशोरी को परिवार समेत जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गये.

जी न्यूज़

उत्तर प्रदेश में नबालिग दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार

http://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/minor-was-gangraped-in-uttarpradesh/259136

02

दो लोगों ने 14 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामुहिक बलात्कार किया है।

जनसाठ के थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के अनुसार, दो लोगों ने एक महिला के साथ साठगांठ कर उसकी बेटी के साथ उस समय बलात्कार किया जब वह घर में अकेली थी।

सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान अमजद, उसकी पत्नी नाजिया बेगम और नोरूदद्ीन के तौर पर की गई है। आरोपियों ने इस घटना के बारे में किसी को बताने पर लड़की को कथित तौर पर जान से मार देने की धमकी भी दी थी।

लड़की को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि तीनों फरार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

न्यूज़ 18

दलित की बेटी से छेड़छाड़ पर चुप रही पुलिसपूरे परिवार को छोड़ना पड़ा गांव

http://hindi.news18.com/news/madhya-pradesh/after-complaint-in-police-against-criminal-dalits-had-to-leave-village-470089.html

03

भिंड में एक दलित परिवार दबंगों के डर और पुलिस की उदासीनता के चलते अपना घरवार छोड़कर चिलचिलाती गर्मी में खुले में टेंट लगाकर बीते तीन माह से गुजर बसर करने को मजबूर हैं. इस परिवार का कसूर बस इतना था कि अपनी बेटी पर बुरी नजर डालने वाले दबंगों के खिलाफ इसने पुलिस में शिकायत कर दी थी.

उसके बाद दबंगों और पंचायत ने इस परिवार को इस कदर प्रताड़ित किया कि ये परिवार गांव तक छोड़ने को मजबूर हो गया. पैतालीस डिग्री तापमान और शरीर को झुलसा देने वाली इस गर्मी में जहां लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी परहेज करते हैं. ऐसे में एक दलित परिवार खुले में टेंट लगाकर रहने को मजबूर है और बीते तीन महीने से ये परिवार इसी प्रकार से रह रहा है.

ऐसा नहीं है कि इस परिवार के पास इसका घर नहीं. तीन महीने पहले तक ये परिवार बरासों थानाक्षेत्र के गोहरा गांव में अपने घर में खुशहाली का जीवन जी रहा था. तभी गांव के एक दबंग की नजर के इस परिवार की ग्यारह साल की बेटी पर पड़ी और दबंग ने उसके साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी.

परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ आये दिन मारपीट की जाने लगी. पीड़ित दलित परिवार ने अपने ऊपर हो रही ज्यादती की शिकायत गांव में पंचायत से की. पंचायत ने भी दबंगों का साथ देते हुए परिवार को गांव छोड़कर चले जाने की रास्ता सुझा दिया. यही नहीं पंचायत से न्याय न मिलने पर पीड़ितों द्वारा बरासों थाने में मामला दर्ज कराया लेकिन यहां भी हालात जस के तस निकले पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया लेकिन दबंगों पर कार्यवाही करने में पुलिस भी पीछे हट गई.

थाने में रिर्पोट दर्ज करने की सूचना मिलने पर दबंगों ने पीड़तों पर इस कदर कहर ढाया कि ये दलित परिवार को अपना गांव घर छोड़ खुले में टेंट लगाकर गुजरबसर करने को मजबूर हो गया. तीन महीने से इसी प्रकार से ये दलित परिवार खुले में रहकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहा है स्थानीय थाना पुलिस की उदासीनता के चलते परिवार ने आला अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की.

हालांकि पुलिस के आला अधिकारी पीड़ितों को न्याय दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं. देशभक्ति जनसेवा का नारा बुलंद करने वाली पुलिस आम लोगों को न्याय दिलाने में कितनी सजग है. इस दलित परिवार की हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है. जिले में इस प्रकार दबंगों के कहर और मामलों में पुलिस की उदासीनता के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं और यही कारण है दलितों और गरीबों का विश्वास भी अब पुलिस से उठता जा रहा है, जबकि अपराधियों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं.

देश बंधू

युवक का अपहरण कर सामूहिक कुकर्मगुस्साए लोग सडक़ पर उतरे

http://www.deshbandhu.co.in/newsdetail/136957/2/174#.VWvhQtKqqko

फरीदाबाद! तिगांव क्षेत्र के गांव बुआपुर में एक दलित युवक के साथ हुई किडनेपिंग, मारपीट व सामुहिक कुकर्म की घटना से गुस्साए दलित समाज के सामाजिक संगठन के लोगों ने आज फरीदाबाद के बीके चौक पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जुलूस निकालते हुए पुतला फूंका। दलित समाज के लोगों ने चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द दबंग अरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनका आंदोलन पूरे देश में उग्र रूप लेगा। एक बार फिर दबंगों द्वारा दलितों पर अत्याचार का मामला प्रकाश में आया है।

विगत 18 मई को तिगांव क्षेत्र के गांव बुआपुर में एक दलित युवक को किडनेप उसके साथ मारपीट व साूहिक कुकर्म करने के बाद उसे छोड़ दिया है। घटना को गुजरे लगभग 13 दिन हो चुके हैं। मगर पीडि़त दलितों को कोई न्याय नहीं मिला है। इसी से गुस्साए दलित समाज के भारतीय समन्वय संगठन के कार्यकर्ताओं ने फरीदाबाद के बीके चौक से नीलम चौक तक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जुलूस निकालते हुए विरोध प्रदर्शन के साथ बीके चौक पर पुतला दहन किया।

इस संबंध में भारतीय समन्वय संगठन के नेता ने सरकार पर तीकी टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार रामराज्य लाने की बात करती है तो ये सरकार कौन सा रामराज्य लाएगी, जो रामराज्य होगा उसमें दलितों का शोषण होगा और उनमें अत्याचार किए जाएंगे। क्या इस प्रकार का रामराज्य होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम भी इस देश के मूल निवासी है फिर हमारे उपर सदियों से क्यों अत्याचार होते आ रहे हैं।

पीडि़त के छोटे भाई संजय ने बताया कि 18 मई की सुबह उसका भाई धर्मेन्द्र जॉब के लिए अपने दोस्त के साथ घर से निकला था। गांव के बाहर निकलते ही गांव के ही युवक संदीप ने उनके साथ पिटाई की और जबरदस्ती उन्हें बाईक बिठाकर जयचंद नामक व्यक्ति के फार्महाउस पर ले गया जहां उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया और दबंगों ने मिलकर उसके भाई के साथ सामुहिक कुकर्म किया। इस संबंध में पीडि़त परिवार ने विधायक ललित नागर से भी न्याय की गुहार लगाई, परिजनों का कहना है कि जातिगत मामला होने के कारण ललित नागर दबंगों का साथ दे रहे हैं।

प्रभात खबार

सांसद आदर्श ग्राम में दो करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

http://www.prabhatkhabar.com/news/vaishali/story/459659.html

भगवानपुर : स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के सांसद आदर्श ग्राम अकबरपुर मलाही गांव के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में की. समीक्षा बैठक में विभागवार अब तक किये गये विकास कार्यो की जब समीक्षा की गयी, तो अब तक किसी भी विभाग की कार्य योजना जमीन पर शुरू नहीं हो पायी है.

मंत्री श्री पासवान ने एक करोड़ 46 लाख रुपये की राशि से एनएच 77 से अकबरपुर मलाही होते हुए बेलकुंडा चौक पर जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया, वहीं अकबरपुर मलाही पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अकबरपुर मलाही में 10 लाख 81 हजार, मध्य विद्यालय अकबर मलाही में 18 लाख 58हजार एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठाकुरबाड़ी संस्थान सराय में 15 लाख 30 हजार रुपये की राशि से बनने वाले नये भवन का भी शिलान्यास किया गया.

इसके बाद मंत्री श्री पासवान ने पैक्स भवन प्रांगण में उपस्थित पंचायत के जन प्रतिनिधि, जनता एवं अधिकारियों के साथ विभागवार विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की. सर्व प्रथम पंचायत में उपस्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण की समीक्षा में पाया गया कि जमीन के विवाद के कारण अब तक कार्य ही शुरू नहीं हुआ.

एक भी महा दलित परिवार को अलग से बासगीत परचा नहीं मिला है. परचा उन्हें मिला है, जो पूर्व से जिस जमीन पर बसे हुए हैं. पेयजल के लिए अब तक एक भी चापाकल नहीं लगाये गये हैं, न ही पानी टंकी से ही पेयजल की सुचारु व्यवस्था शुरू हो पायी है.

एनएच 77 से स्टेशन आने वाली सड़क की पीसीसी ढलाई और बगल में ही नाला निर्माण उसी महीने शुरू किये जाने की बात अधिकारियों ने बतायी. बिजली की घोर समस्या पर कनीय अभियंता भगवानपुर सुजीत कुमार राणा ने बताया कि 12 जून तक सराय फीडर को हाजीपुर से जोड़ कर बिजली सप्लाइ शुरू को जायेगी पिछली बैठक में ली गयी एक भी निर्माण कार्य योजना का काम अब तक जमीन पर शुरू नहीं हो पाया है.

बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, बीडीओ नरेंद्र प्रसाद, सीओ वीणा कुमारी, चिकित्सा पदाधिकारी राम आशीष कुमार, मुखिया मुन्नी देवी, अवधेश कुमार, प्रखंड लोजपा अध्यक्ष दिनेश पांडेय, ओम प्रकाश कौशिक, सुमित्र देवी, गीता देवी सहित दर्जनों लोजपा एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

News Monitored by Kuldeep Chandan & Kalpana Bhadra

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s